Home जयपुर एसी कोच में यात्रा से पहले खरीद सकेंगे चद्दर-कंबल-तकिए

एसी कोच में यात्रा से पहले खरीद सकेंगे चद्दर-कंबल-तकिए


जयपुर. ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए राहतभरी खबर। जोधपुर के बाद अब जल्द ही जयपुर रेलवे स्टेशन पर डिस्पोजेबल लिलेन कियोस्क शुरू होगा। जयपुर से सफर करने वाले यात्री यहां से डिस्पोजेबल चद्दर, कंबल, तकिए खरीद सकेंगे। कियोस्क में कोरोना महामारी से बचाव के लिए सैनिटाइजर, मास्क, गल्व्ज आदि भी मिलेंगे।
रेलवे अधिकारियों के अनुसार संक्रमण में तेजी के बाद रेलवे ने एसी कोच में बैडरोल का वितरण बंद कर दिया था। महामारी से बचाव के लिए यात्रियों को एसी कोच में मिलने वाले चद्दर, कंबल भी हटा दिए गए थे। ऐसे में यात्रियों को परेशानी नहीं हो इसके लिए रेलवे ने डिस्पोजेबल लिलेन की व्यवस्था शुरू की है। यह यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके लिए जल्द ही कियोस्क खुलेगा। पहले यह कियोस्क दिवाली के बाद जयपुर जंक्शन पर शुरू होने वाला था लेकिन अब अगले माह शुरू होगा। गौरतलब है कि जोधपुर रेलवे स्टेशन पर ऐसा कियोस्क पहले शुरू हो चुका है।

ये चुकाना होगा दाम
यात्रियों को कियोस्क पर एक चद्दर, एक मास्क, एक सैनिटाइजर 50 रुपए में मिलेंगे। इसी तरह एक चद्दर, एक मास्क, एक सैनिटाइजर, एक तकिया 100 रुपए में मुहैया करवाए जाएंगे। एक चद्दर, एक मास्क, एक सैनिटाइजर, एक कंबल 200 रुपए, एक चद्दर, एक मास्क, एक सैनिटाइजर, एक कंबल, एक तकिया 250 रुपए में उपलब्ध होगा। इनके अलावा नैपकिन प्रति नग 15 रुपए, टिश्यू पेपर प्रति पैकेट 25 रुपए और फेस शील्ड प्रति नग 40 रुपए व पीपीई किट एक हजार रुपए में मिलेगा।



Source link

Must Read

बेटी बोली, आरयूएचएस में ऑक्सीजन आपूर्ति ठप होने से पिता की मौत, 6 अन्य की भी मौत का आरोप

जयपुर। प्रदेश के सबसे बड़े कोविड डेडिकेटेड अस्पताल आरयूएचएस में गुरुवार तड़के एक मरीज की मौत हो गई। इसको लेकर परिजनों ने आरोप...

जंक्शन पर पहली बार इलेक्ट्रिक इंजन से दौड़ी ट्रेन, 115 किमी की रही रफ्तार

जयपुर। इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर ट्रेन दौड़ाने के साथ ही दो दिन से चल रहा इलेक्ट्रिक ट्रैक का सीआरएस निरीक्षण पूरा हो गया हैं।...

राजस्थान पहुंची दिल्ली की आग, जाने क्यों मंडरा रहा खतरा

- सिंधु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर किसानों पर हल्का बल प्रयोगजयपुर। केंद्र सरकार की ओर से बनाए गए तीन कृषि कानूनों के...