Home जयपुर ओवैसी की AIMIM की राजस्थान में एंट्री की तैयारी, कांग्रेस से असंतुष्ट...

ओवैसी की AIMIM की राजस्थान में एंट्री की तैयारी, कांग्रेस से असंतुष्ट मुस्लिम नेता संपर्क में


फिरोज सैफी/जयपुर।

बिहार चुनाव में पांच सीटों पर जीत से उत्साहित हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अब अपनी पार्टी का विस्तार दूसरे राज्यों में भी करना शुरू कर दिया है। एमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का जहां अभी पूरा फोकस बंगाल चुनाव पर है तो वही राजस्थान में कांग्रेस से असंतुष्ट मुस्लिम नेता एमआईएम की राजस्थान में एंट्री कराने को बेताब हैं।

महापौर चुनाव के साथ कई मुद्दों पर अपनी अनदेखी से नाराज प्रदेश के कई मुस्लिम संगठन कांग्रेस को सबक सिखाने के मूड में है। यही वजह है कि राजस्थान के प्रबुद्ध मुस्लिम संगठनों से जुड़े नेता और बड़े उद्योगपति लगातार असदुद्दीन ओवैसी की एमआईएम के नेताओं के संपर्क में है।

शहर के कई मुस्लिम संगठनों के नेताओं की एमआईएम के नेताओं के साथ बैठकें भी हो चुकी है और जल्दी ही राजस्थान में एमआईएम का संगठन खड़ा करने की तैयारियां भी चल रही है। सूत्रों की माने तो इन नेताओं की एमआईएम नेताओं से कई दौर की वार्ता चल रही है। माना जा रहा है कि बंगाल चुनाव के बाद एमआईएम का पूरा फोकस राजस्थान पर ही रहेगा।

सोशल मीडिया पर चल रहा है कैंपेंन
वहीं असदुद्दीन औवेसी की पार्टी के समर्थन में इन दिनों मुस्लिम संगठन और कांग्रेस से असंतुष्ट नेता लगातार सोशल मीडिया पर कैंपेंन भी चलाकर लोगों से जुड़ने की अपील कर रहे हैं। मुस्लिम संगठनों से जुड़े नेताओं की माने तो बंगाल चुनाव के बाद ओवैसी जयपुर में एक बड़ी रैली के जरिए राजस्थान में अपना चुनावी अभियान शुरू करेंगे।

40 सीटों का हुआ खाका तैयार
सूत्रों की माने तो एमआईएम राजस्थान में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी यह तो फिलहाल तय नहीं है लेकिन कांग्रेस से असंतुष्ट मुस्लिम नेताओं ने करीब प्रदेश की 40 सीटों का खाका तैयार किया है जहां पर मुस्लिम आबादी ज्यादा है। वहीं असदुद्दीन ओवैसी की एमआईएम की राजस्थान में एंट्री की चर्चाएं इन दिनों प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में भी है। कांग्रेस हलकों में भी इस बात की चर्चा है कि अगर ओवैसी की पार्टी एमआईएम राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ती है तो इसका सीधा नुकसान कांग्रेस पार्टी को होगा।



Source link

Must Read

जंक्शन पर पहली बार इलेक्ट्रिक इंजन से दौड़ी ट्रेन, 115 किमी की रही रफ्तार

जयपुर। इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर ट्रेन दौड़ाने के साथ ही दो दिन से चल रहा इलेक्ट्रिक ट्रैक का सीआरएस निरीक्षण पूरा हो गया हैं।...

राजस्थान पहुंची दिल्ली की आग, जाने क्यों मंडरा रहा खतरा

- सिंधु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर किसानों पर हल्का बल प्रयोगजयपुर। केंद्र सरकार की ओर से बनाए गए तीन कृषि कानूनों के...

जयपुर: बस में फैला करंट, मची चीख पुकार, देखें तस्वीरें

जयपुर: बस में फैला करंट, मची चीख पुकार, देखें तस्वीरें Source link